Best Smart Watches under ₹2000 in India 2024

Top 6 Best Smart Watches under ₹2000 in India 2022

Best Smart Watches under ₹2000 - Smartwatch एक ऐसी स्थिति में विकसित हो गई हैं, जहां वे अब आपके स्मार्टफोन को भी बदल सकती हैं। वे अब केवल एक Device होने तक सीमित नहीं हैं जो आपको समय दिखाता है, इसके बजाय, वे एक छोटे पोर्टेबल Fitness trackar की तरह हैं जो आपको अपनी दैनिक गतिविधियों को Track करने में मदद करता है और व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करके उन्हें बेहतर बनाने में आपकी सहायता करता है।

Delivery Details

Delivery Details







एक समय था जब ये सुविधाएँ मुट्ठी भर Primium Smartwatch तक सीमित थीं, लेकिन अब आप इन्हें पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर प्राप्त कर सकते हैं। आज, हमने भारत में 2000 के तहत Best Smartwatch की एक सूची तैयार की है, जिन्हें हमारी टीम ने उनकी Feature और सटीकता के आधार पर चुना है। तो आइए अपना समय बर्बाद न करें और हमारी सूची में पहले product पर जाएं।

Best Smart Watches under ₹ 2000 you can buy today

  1. Noise ColorFit Pulse Grand
  2. Realme TechLife Watch SZ100
  3. Boat Wave Lite
  4. Fire-Boltt Ninja 2 Max
  5. Noise ColorFit Pulse
  6. Fire-Boltt Ninja 2

1.Noise ColorFit Pulse Grand

हाल ही में भारतीय Market में लॉन्च किया गया था। watch में एक पूर्ण प्लास्टिक बॉडी है और यह एक न्यूनतम डिज़ाइन का अनुसरण करती है जो Primium दिखती है। चौकोर आकार के डायल में 240 x 280 pixel रेजोल्यूशन के साथ 1.69 इंच की टच स्क्रीन Display और काफी पतले बेज़ेल्स हैं। बेशक, Display AMOLED नहीं है और मैं इस प्राइस रेंज में भी इसकी उम्मीद नहीं करूंगा। प्रदर्शन अच्छा दिखता है और अच्छी मात्रा में चमक प्रदान करता है जो इसे उज्ज्वल बाहरी परिस्थितियों में भी प्रयोग करने योग्य बनाता है

पट्टियाँ सिलिकॉन से बनी होती हैं और बहुत आरामदायक होती हैं। यदि आप इन्हें बदलना चाहते हैं तो ये पट्टियाँ वियोज्य होती हैं और बाज़ार में बहुत सारे प्रतिस्थापन पट्टियाँ भी उपलब्ध हैं, ताकि यदि आप ऐसा महसूस करें तो आप एक कस्टम प्राप्त कर सकते हैं। जब भी जरूरत हो watch के चेहरों को watch से ही आसानी से स्विच किया जा सकता है। आप साथी ऐप से अन्य watch फ़ेस का एक गुच्छा भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपको एक कस्टम वॉच फ़ेस सेट करने का विकल्प भी देता है जो बहुत अच्छा है।

यदि आप एक Fitness फ्रीक हैं, तो चिंता न करें, कलरफिट पल्स ग्रैंड ने आपको कवर किया है क्योंकि यह उन सभी बुनियादी Fitness सुविधाओं से भरा हुआ है जिनकी आपको दैनिक गतिविधि trackar , हृदय गति मॉनीटर, एसपीओ 2 मॉनीटर और 60 प्लस स्पोर्ट्स मोड की आवश्यकता हो सकती है। अपने स्वास्थ्य को Track करने में आपकी मदद करने के लिए। सभी Tracking शालीनता से काम करती हैं और काफी सटीक परिणाम प्रदान करती हैं। अंत में, यह 260 mAh की बैटरी द्वारा संचालित है जो इसे लगभग 4 दिनों के सामान्य उपयोग के लिए शक्ति प्रदान कर सकती है जो कि इसकी कीमत के लिए काफी औसत है।

2. Realme TechLife Watch SZ100

अब हमारी सूची में हमारी अगली Smartwatch पर चलते हुए Realme TechLife Watch SZ100 है जो एक और अच्छी दिखने वाली Smartwatch है जिसमें चौकोर आकार का डायल है जो बहुत स्टाइलिश दिखता है। प्लास्टिक बिल्ड की वजह से बॉडी काफी हल्की है। बॉडी के ऊपर एक अच्छा दिखने वाला मैट फ़िनिश है जो इसे एक Primium टच देता है। इसका वजन केवल 34 ग्राम है और इसमें सिलिकॉन की पट्टियाँ हैं जो इसे बिना किसी परेशानी के पूरे दिन पहनने के लिए पर्याप्त आरामदायक बनाती हैं।

1.69 इंच के Display में 240 x 280 pixel का रिज़ॉल्यूशन है जिसमें 530 निट्स की चोटी की चमक है जो उज्ज्वल बाहरी परिस्थितियों में भी बहुत अच्छी लगती है। Watch Box से बाहर 4 watch फ़ेस प्रदान करती है और जब साथी ऐप से कनेक्ट किया जाता है, तो आप चुनने के लिए 100+ से अधिक विकल्प प्राप्त कर सकते हैं। आप चाहें तो एक कस्टम watch फेस बनाना भी चुन सकते हैं। TechLife Watch S100 अपने साथी ऐप के रूप में RealmeFit ऐप का उपयोग करता है और यह डेटा को सिंक्रोनाइज़ करने का अच्छा काम करता है। ऐप का इंटरफ़ेस उपयोग में आसान है और इसमें एक अच्छा दिखने वाला इंटरफ़ेस है जिसे मैं एक प्लस पॉइंट के रूप में गिनूँगा।

watch 24 x 7 Hart rates मॉनिटर के साथ कुछ अन्य बुनियादी Fitness सुविधाओं जैसे SpO2 मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर, डेली एक्टिविटी trackar और 20 प्लस स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है जो आपकी दैनिक Fitness गतिविधियों को Track करने के काम आते हैं। इसमें 260 mAh की बैटरी है जो सामान्य उपयोग पर इसे 7 दिनों तक आसानी से चला सकती है।

3. Boat Wave Lite

हमारी सूची में अगली Smartwatch Boat Wave Lite है। ध्यान देने वाली पहली बात इसका निर्माण है। Boat Wave Lite में प्लास्टिक बैक के साथ मेटैलिक फ्रेम है जो Primium लुक देता है। चौकोर आकार के डायल में 1.69-इंच का Display है जो अधिकतम 500 निट्स की चमक प्रदान करता है। किसी कारण से, Display में एक अजीब बेज़ल अनुपात है। सभी बेज़ेल्स पतले हैं और परफेक्ट दिखते हैं लेकिन नीचे वाला काफी मोटा है जो ध्यान देने योग्य अजीब लुक देता है।

Display काफी ब्राइट है और ज्यादातर लाइटिंग कंडीशन में काफी अच्छा है। watch IP68 रेटेड है जिसका अर्थ है कि यह बिना किसी समस्या के कुछ पानी के छींटे ले सकती है। watch का इंटरफ़ेस सरल और न्यूनतम है जो इसे उपयोग करना आसान बनाता है। इसमें Fitness Tracking फीचर्स जैसे डेली एक्टिविटी मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, Hart rates मॉनिटरिंग और 10 स्पोर्ट्स मोड हैं जो शालीनता से काम करते हैं।

watch का वजन लगभग 44 ग्राम है जो कि सेगमेंट में सबसे हल्का नहीं है लेकिन ठीक है और आपको दैनिक आधार पर ज्यादा परेशान नहीं करेगा। Watch में 240 mAh की बैटरी है जो इसे सामान्य उपयोग पर लगभग 4 से 5 दिनों तक पावर दे सकती है जो कि बजट सेगमेंट में अच्छा है।

4. Fire-Boltt Ninja 2 Max

2000 के तहत Best Smartwatch की हमारी सूची में अगला, हमारे पास फायर-बोल्ट निंजा 2 मैक्स है जिसे हाल ही में भारतीय Market में जारी किया गया था। watch में एक चौकोर आकार का डायल होता है जिसमें 1.5 इंच का Display होता है और 240 x 280 pixel का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसका वजन केवल 32 ग्राम है जो इसे काफी हल्का बनाता है। watch में प्लास्टिक का निर्माण होता है और इसके ऊपर एक चमकदार फिनिश होती है जो बहुत अच्छी लगती है।

Display काफी अच्छा दिखता है और अलग-अलग लाइटिंग कंडीशन में अच्छा परफॉर्म करता है। जब आप इसे साथी ऐप से जोड़ते हैं तो आपको watch में पहले से निर्मित कुछ वॉच फ़ेस मिलते हैं और अधिक watch फ़ेस मिलते हैं। साथी ऐप सरल है और नेविगेट करने में बहुत आसान है। इसमें मुख्य स्क्रीन पर सभी महत्वपूर्ण जानकारी है जो एक अच्छी बात है।

Watch में 24 x 7 Hart rates मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, स्टेप्स Tracking और SpO2 Tracking जैसी Fitness सुविधाएँ हैं, जो आपको अपनी दैनिक Fitness गतिविधियों को Track करने के लिए लगभग सभी की आवश्यकता होती है। अच्छी बात यह है कि यह IP68 रेटेड है जिसका मतलब है कि यह आपके पसीने से तर वर्कआउट सेशन में आपका साथ दे सकता है। अंत में, यह सामान्य उपयोग पर लगभग 7 दिनों का बैटरी जीवन और 25 दिनों तक का स्टैंडबाय समय प्रदान करता है जो इसकी कीमत के लिए उचित है।

5. Noise ColorFit Pulse

2000 रुपये से कम की Best Smartwatch की हमारी सूची में अगला, हमारे पास नॉइज़ कलरफिट पल्स है जिसमें 240 x 240 pixel के रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.4-इंच का Display है। Display अच्छा दिखता है और अलग-अलग लाइटिंग कंडीशन में अच्छा परफॉर्म करता है। Display के चारों ओर बेज़ेल्स काफी मोटे हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि अगर आप dark watch फेस का इस्तेमाल करते हैं तो आप उन्हें ज्यादा नोटिस नहीं करेंगे।

इसमें 24 x 7 Hart rates मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर और SpO2 मॉनिटर के साथ-साथ आपकी शारीरिक गतिविधियों को Track करने के लिए 8 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड हैं। बेशक, आप इन परिणामों के 100% सटीक और विशेष रूप से इस तरह की कीमत पर होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लेकिन समान खंड में अन्य घड़ियों की तुलना में परिणाम काफी सटीक हैं।

साथी ऐप के साथ, आप आसानी से डेटा को सिंक्रोनाइज़ कर सकते हैं और अतिरिक्त अच्छे दिखने वाले watch फ़ेस का एक गुच्छा प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। हाँ, आप इन वॉच फ़ेस को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं। watch औसत उपयोग पर लगभग 8-10 दिनों का बैटरी जीवन प्रदान करती है जो इसकी कीमत के लिए उचित है।

6. Fire-Boltt Ninja 2

अंत में, हमारे पास फायर-बोल्ट निंजा 2 है जो अभी हमारी सूची में सबसे सस्ती Smartwatch में से एक है। यह चौकोर आकार की डायल वाली एक और Smartwatch है और इसमें 1.3 इंच का Display है जो 240 x 240 pixel का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। यह IP68 रेटेड है जो इसे पसीने, गंदगी और रेत के लिए प्रतिरोधी बनाता है। Display के चारों ओर मोटे बेज़ेल्स हैं लेकिन dark watch फेस के साथ, यह मुश्किल से ध्यान देने योग्य होगा।

watch में प्लास्टिक का निर्माण होता है और इसके ऊपर एक चमकदार फिनिश होता है। पट्टियाँ अच्छी गुणवत्ता वाले सिलिकॉन से बनी होती हैं और पहनने में काफी आरामदायक होती हैं। वॉच में 30 स्पोर्ट्स मोड और बेसिक Fitness Tracking फीचर्स जैसे Hart rates Tracking, स्लीप Tracking, SpO2 Tracking और यहां तक ​​कि महिलाओं के लिए मासिक धर्म चक्र रिमाइंडर भी हैं।

मुझे पता है, कोई भी अपनी Smartwatch पर गेम खेलना पसंद नहीं करता है, लेकिन अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो फायर-बोल्ट ने आपको इसके दो इनबिल्ट-गेम्स से ढक दिया है। Smartwatch लगभग 7 दिनों का बैटरी बैकअप और लगभग 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है।

निष्कर्ष

हमारी सूची में इस आखिरी Smartwatch के साथ, मैं अभी भारत में 2000 के तहत Best Smartwatch की अपनी सूची को समाप्त करना चाहता हूं। मैं इस सूची को समय पर अपडेट करता रहूंगा इसलिए बेझिझक इस पेज को बुकमार्क कर लें और अगर आपको अपने लिए सबसे अच्छी Smartwatch नहीं मिल रही है तो इसे फिर से देखें।

यदि आपके कोई प्रश्न या सुझाव हैं, तो बेझिझक उन्हें नीचे टिप्पणी में छोड़ दें और मैं जल्द से जल्द आपसे संपर्क करूंगा। पढ़ने के लिए धन्यवाद !