Apple iPhone के बारे में कुछ मजेदार Facts

Apple iPhone के बारे में कुछ मजेदार Facts हिंदी मे !

Apple का नाम सुनते ही आप के मन में iPhone, i Paid, i Max कई Electronic Device के खयाल आते होंगे ! ये सबसे महंगे कंपनी Product में से एक है हर किसी की इच्छा होती है की वो Life मै एक बार एप्पल का Product खरीद सके ! और उसे use कर सके Apple को दूसरी कंपनी के साथ कंपेयर नहीं किया जा सकता ! आज मैं इस post में आपको बताऊंगा apple के 10 Interesting Facts तो किरपेया बने रहे !

Interesting facts about iPhone full information

Fact No. 1

क्या आपको पता है की जो apple का पहले phone था ! वो apple ने नहीं बनाया था पहला phone CISCO कंपनी ने पहला i phone बनाया था ! जो की उन्होंने पहले i phone से 21 दिन पहले Lounch किया था ! और जो पहल phone था उसमे आप skip call कर सकते थे ! वो भी बिना किसी computer के क्या आपको पता की i phone का जो ट्रेट मार्क वो CISCO के पास था! ओर उसके बाद CISCO ने मुकदमा ठोक दिया था ! apple के ऊपर क्योंकि उन्होंने उसका नाम यूज किया था!

Fact No. 2

क्या आपको पता है जो पहला i phone आया था ! वो एक i paid के रूप मै आया था उन्होंने i Paid का फोटो टाइप बनाया था ! जिसमे touch screen थी और एक वर्चुअल कीबोर्ड था ! और जब उन्होंने उसे देखा तो उन्हें बहुत मज़ा आया फिर उन्होंने सोचा क्यों ना इसे ही phone मै कन्वर्ड कर दिया जाए ! और उसी तरीके से उन्होंने i phone बनाया !

Fact No. 3

आप सभी लोगों ने एक बात तो देखी होगी ! जब भी आए फोन के एडवर्टाइजमेंट होते हैं तो सभी मैं टाइम 9:41 होता है ! ऐसा इसलिए की 2007 मैं जो पहला lounch था ! I phone था उसमे stife झोंस ने अपनी जेब जो पहला फोन निकाला था वो 9:41 के अराउंड निकाला था !

Fact No. 4

2007 मै TIME magazine ने i phone को invention of the year ka अवार्ड दिया था !

Fact No. 5

आप लोगो ने i phone का किडनी वाला joke तो सुना ही होगा ! जिसमे लोग कहते है कि एक i phone की कीमत एक किडनी के बराबर होती है !

क्या आप जानते है की इस joke की शुरुआत कैसे हुई थी 2011 मैं एक 17 साल के Chinese teenager ने अपनी किडनी बेच दी थी एक i paid और एक i phone के लिए ऐसा उसने असली मैं किया था बाकी social media ने इस खबर को उछाला और international मीडिया ने 
और उसके बाद i phone की कीमत एक किडनी के बराबर होते ही यह joke बहुत popular हो गया !

Fact No. 6

क्या आप लोगो को लगता है की Iphone india में ही मंहगा है ! ये सच नहीं। है क्योंकि। Rasiya के अंदर क्योंकि रसिया में i phone की कीमत इतनी महंगी है ! कि USA में 2 i phone आ जाएंगे i phone मै सबसे जायदा use किए जाने वाली aap है Facebook और उसके बाद नंबर आता है ! YouTube का ओर उसके बाद Instagram 

Fact No. 7

2007 मैं जो पहला i phone आया था ! उसके बाद कहीं सारे i phone आऐ और इस पीरियड में जो i phone बीके वो है ! 100 करोड यानी की apple ने 100 करोड i phone को बेच दिया है ! इस फिगर को official review किया है CEO Team CoCk ने जब वो i phone 7 को अनाउंस कर रहे थे !

Fact No. 8

क्या आपको पता है ! जो पहला i phone आया था उसके अंदर कोई भी Aap Store nahi था कोई भी ऐसी लीगल चीज नही थी !
जिसके थ्रू आप Officaile aap download कर सके और जो पहले aap store था वो i phone 3G से आया था ! और वो पहली ऐसी लीगल जगह थी के जहां से आप aap dwonload कर सकते थे!

Fact No. 9

क्या आप लोगो को पता है की जो apple का पहला i phone था वो कभी INDIA मै Lounch ही नही हुआ ! वो केवल USA तक ही सीमित था ! लेकिन बाद मै इसकी popularti बढ़ी और 2007 Novmber मै वो i phone को लेकर गए UK, जर्मनी और फ्रांस में 2008 मे india मै lounch होने वाला पहला फ़ोन था वो था ! 

Fact No. 10

I Phone 3G जिसे रिलीज किया गया था Airtel and Vodafone के साथ partner ship में रिलीज किया गया था ! उस समय जो पहला i phone उसकी कीमत थी 31000 रूपये 8GB वाले मॉडल के लिए और 16GB वाले मॉडल के लिए 36001 रूपये तो दोस्तो ये थे ! कुछ intrusting fact इनमे से कोन सा आपको अच्छा लगा कमेंट मै जरूर बताना

Last words

हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको आईफोन के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग और मजेदार फैक्स के बारे में बताया है अगर आपको यह फैक्ट्स अच्छे लगे तो हमें बहुत ही ज्यादा गर्व है कि हम आपके इनफॉरमेशन और नॉलेज को इंप्रूव करते हैं अगर आपको किसी भी प्रकार की त्रुटि या फिर किसी पर कार्ड की गलती इस पोस्ट में नजर आ रही है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं हम हम उसे ठीक करने की कोशिश करेंगे