BGMI Android devices के लिए Google Play Store पर देखा गया लेकिन Krafton का कहना है कि यह Game काम नहीं करेगा

BGMI Android devices

Gamers आसानी से गेम download कर सकते हैं। हालांकि, उन्हें अभी भी सर्वर के ऑनलाइन होने की समस्या का सामना करना पड़ेगा। उम्मीद है कि crafton इस मुद्दे को अपडेट के साथ ठीक कर देगा

battlegrounds Mobile India, जिसे BGMI के नाम से भी जाना जाता है, देश में प्रतिबंधित होने के लगभग 10 महीने बाद आखिरकार एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर आ गया है। जबकि प्ले स्टोर पर गेम का डेडिकेटेड पेज दिखाई दे रहा है, गेमर्स इसे नहीं खेल पाएंगे।

आप या तो Google खोज के माध्यम से गेम की खोज करके या BGMI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और प्ले बटन पर क्लिक करके पृष्ठ तक पहुंच सकते हैं। आपको Download पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा। वहां से आप गेम को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

KRAFTON के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "वर्तमान में, BGMI के लिए बंद टेस्ट ट्रैक को अपडेट किया गया है। जिन लोगों ने लॉन्च से पहले गेम के लिए सार्वजनिक परीक्षण का विकल्प चुना है, उन्हें एक संदेश मिलने की उम्मीद है जो उन्हें गेम डाउनलोड करने के लिए Play Store पर ले जाता है।" हालांकि, लिंक काम नहीं करेगा और गेम को डाउनलोड नहीं किया जा सकता क्योंकि सर्वर बंद कर दिए गए हैं। हम यह भी समझते हैं कि कुछ अन्य उपयोगकर्ता जिन्होंने बंद परीक्षण का विकल्प नहीं चुना था, उन्हें भी यह संदेश मिल रहा है। यह एक तकनीकी त्रुटि है और हम इसे हल करने पर काम कर रहा है

BGMI Android devices

गेमर्स आसानी से गेम डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, उन्हें अभी भी सर्वर के ऑनलाइन होने की समस्या का सामना करना पड़ेगा।

क्राफ्टन ने पिछले हफ्ते बीजीएमआई पर से प्रतिबंध हटाने की घोषणा की थी। सुरक्षा चिंताओं के कारण जुलाई 2022 में बैटल रॉयल फर्स्ट-पर्सन शूटर को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था।

KRAFTON, Inc. India के सीईओ सीन ह्यूनिल सोहन ने BGMI के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पिछले कुछ महीनों के दौरान भारतीय गेमिंग समुदाय को उनके समर्थन और धैर्य के लिए धन्यवाद दिया। सोहन ने लोगों को एक साथ लाने में गेमिंग के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए खिलाड़ियों का मंच पर वापस स्वागत करने के बारे में भी उत्साह व्यक्त किया।

सोहन ने भारतीय गेमिंग इकोसिस्टम के प्रति क्राफ्टन की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि उनका दृष्टिकोण हमेशा भारत-प्रथम रहा है, और उन्होंने भारतीय गेमिंग उद्योग में निवेश किया है, स्थानीय डेवलपर्स के साथ सहयोग किया है, और विकास और नवाचार के लिए अत्याधुनिक तकनीकों को बढ़ावा दिया है।

KRAFTON, Inc. India में सरकारी मामलों के प्रमुख विभोर कुकरेती ने BGMI संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए अधिकारियों की सराहना की। KRAFTON, Inc. एक जिम्मेदार दक्षिण कोरियाई संगठन है जो कानून का अनुपालन करता है और नियामक अनुपालन सुनिश्चित करने के उपायों को लागू करता है। उनका उद्देश्य भारत में गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को समर्थन देना, बनाए रखना और बढ़ावा देना है।