How To Hold Your Phone हमे फोन कैसे पकड़ना चाहिए

How To Hold Your Phone : जिस तरह से आप अपना फोन पकड़ते हैं, वह आपके छिपे हुए व्यक्तित्व लक्षणों को प्रकट करता है

How TO Hold Your Phone : आप अपने फोन को जिस तरह से पकड़ते हैं, उससे आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता चलता है। क्या आप अपने फोन को दोनों हाथों और दोनों अंगूठों से पकड़ते हैं? क्या आप अपने फोन को एक हाथ से एक अंगूठे से पकड़ते हैं? क्या आप अपने फोन को एक हाथ से और दूसरे हाथ की तर्जनी से पकड़ते हैं

अपने आप को जानें टेस्ट ( How To Hold Your Phone ): यदि आप सचेत रूप से लोगों के मोबाइल फोन को पकड़ने के तरीके पर ध्यान दें, तो आप सीखेंगे कि हम में से प्रत्येक के पास अपने फोन को पकड़ने का एक अलग तरीका होता है। हम सभी अब तक अपने व्यक्तित्व परीक्षण श्रृंखला के माध्यम से जानते हैं कि हम जो कुछ भी करते हैं उसके पीछे एक मनोवैज्ञानिक व्याख्या होती है। अध्ययनों से पता चला है कि हमारे दैनिक जीवन में हमारे कार्य और आचरण हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। जागरण जोश पर्सनालिटी ट्रेट्स सीरीज में आज हम यह पता लगाएंगे कि आपका फोन पकड़ने का तरीका आपके बारे में क्या कहता है। हमने आपके फोन को पकड़ने के 4 तरीके इकट्ठे किए हैं और हम प्रत्येक शैली से जुड़े व्यक्तित्व लक्षणों पर गौर करेंगे। 

1. अगर आप अपने फोन को एक हाथ और एक अंगूठे से पकड़ते हैं 

यदि आप स्क्रॉल करने के लिए अपने फोन को एक हाथ से और उसी हाथ के एक अंगूठे से पकड़ते हैं , तो आपके व्यक्तित्व लक्षण बताते हैं कि आप एक आशावादी, आत्मविश्वासी, लापरवाह व्यक्ति हैं। आप इस बात की स्वीकृति में रहते हैं कि जीवन कैसे आ सकता है। आप एक सनकी या शिकायत करने वाले व्यक्ति नहीं हैं। आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा है। यदि कोई चीज़ उस तरह से नहीं होती जैसा आपने सोचा था, तब भी आप उसमें एक आशीर्वाद और सीखने के लिए एक सबक देखते हैं। आप जीवन में तेजी से आगे बढ़ते हैं। आप अपने कम्फर्ट जोन से खुद को एक्सप्लोर करना और धकेलना भी पसंद करते हैं। ये व्यक्तित्व लक्षण निश्चित रूप से आपको पेशेवर जीवन में अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने में मदद करते हैं, हालांकि ये आपके प्रेम जीवन के रिश्ते के लिए हानिकारक हैं।

2 . अगर आप अपने फोन को दोनों हाथों से पकड़ते हैं लेकिन एक अंगूठे का इस्तेमाल करते हैं

यदि आप अपने फोन को दोनों हाथों से पकड़ते हैं लेकिन स्क्रॉल करने या टाइप करने के लिए एक अंगूठे का उपयोग करते हैं, तो आपके व्यक्तित्व लक्षण बताते हैं कि आप सहज, व्यावहारिक और बुद्धिमान हैं। आप सतर्क रहते हैं। यहां ध्यान देना चाहिए कि सावधानी और होशपूर्वक जीना जीवन जीने के दो अलग-अलग तरीके हैं। सावधानी से जीने का मतलब है कि आप जोखिम लेने से डरते हैं। हालांकि आपका सहज स्वभाव आपको चरित्र का अच्छा जज बनाता है। आप छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दे पाते हैं, जबकि लोग ऐसी सूचनाओं से चूक जाते हैं। आप देखभाल करने वाले और सहानुभूति रखने वाले हैं। आपको प्यार करने की जल्दी हो सकती है लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण की भावना विकसित करनी चाहिए।

3. अगर आप अपने फोन को दोनों हाथों और दोनों अंगूठों से पकड़ते हैं

आपके व्यक्तित्व लक्षण बताते हैं कि आप ऊर्जावान, बहुमुखी और बुद्धिमान हैं। आप एक अनुकूलनीय और स्वागत योग्य परिवर्तन हैं क्योंकि आप जानते हैं कि परिवर्तन विकास का सूचक है। आप विश्लेषणात्मक हैं और जटिल समस्याओं को समझने या तोड़ने में तेज हैं। आप कुशल और ऊर्जा से भरपूर हैं। आप बौद्धिक चर्चाओं का आनंद लेते हैं, भले ही आप आम तौर पर बच्चों जैसी मासूमियत से बाहर निकलते हों। हालाँकि, आपका लापरवाह रवैया आपके डेटिंग जीवन को आसान नहीं बनाता है। आपको एक जगह रहना और पूरे दिल से निवेश करना सीखना चाहिए।

4. अगर आप अपने फोन को हाथ से पकड़ते हैं और इंडेक्स फिंगर का इस्तेमाल करते हैं

यदि आप अपने फोन को एक हाथ से पकड़ते हैं और दूसरे हाथ की तर्जनी का उपयोग स्क्रॉल या टाइप करने के लिए करते हैं, तो आपके व्यक्तित्व लक्षण बताते हैं कि आप सहज, रचनात्मक और कल्पनाशील हैं। आप एक निवर्तमान व्यक्तित्व हैं जो अभी भी समय-समय पर खुद को रिचार्ज करने के लिए एकांत को तरसते हैं। आपके पास एक समृद्ध कल्पना है और आपके दिमाग में आपके जीवन में धन के प्रवाह को बनाए रखने के लिए विचारों की भरमार है। आपके पास एक चुंबकीय और आकर्षक व्यक्तित्व है जो लोगों को अवाक छोड़ देता है। रोमांटिक पार्टनर के रूप में भी आपका एक अनोखा व्यक्तित्व है। हो सकता है कि आप पहला कदम उठाना पसंद करें लेकिन आप उदारतापूर्वक इस भाव का जवाब देना पसंद करते हैं।