Sales tax department के बकाया राशि की मांग के आदेश के खिलाफ Anushka Sharma ने Bombay High Court का रुख किया

Sales tax department के बकाया राशि की मांग के आदेश के खिलाफ Anushka Sharma ने Bombay High Court का रुख किया 

Actress ने आग्रह किया कि एक कलाकार के रूप में उस पर Tax लगाया जाना चाहिए

Anushka Sharma moves Bombay High Court against Sales Tax department's order demanding dues

Anushka Sharma ने बकाया राशि मांगने वाले महाराष्ट्र Sales Tax Department के आदेशों के खिलाफ Bombay high court का रुख किया है

As per latest reports, अनुष्का शर्मा ने बकाया राशि की मांग करने वाले महाराष्ट्र बिक्री कर विभाग के आदेशों के खिलाफ बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख किया है। उन्होंने दो आदेशों को चुनौती दी, जो महाराष्ट्र मूल्य वर्धित कर अधिनियम के तहत 2012-13 और 2013-14 के मूल्यांकन वर्षों के लिए Sales tax के उपायुक्त द्वारा पारित किए गए थे। गुरुवार को जस्टिस नितिन जामदार और अभय आहूजा की खंडपीठ ने बिक्री कर विभाग को अनुष्का की याचिकाओं का जवाब देने का निर्देश दिया। मामले की सुनवाई अब छह फरवरी को होगी। 

जैसा कि Hindustan Times द्वारा बताया गया है, अभिनेत्री ने बिक्री कर विभाग के आदेश को रद्द करने का आग्रह करते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया, यह तर्क देते हुए कि एक कलाकार के रूप में उस पर कर लगाया जाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि कर अधिकारियों ने एक Actor या कलाकार की तुलना में उच्च दर पर उसका मूल्यांकन किया है। 34 वर्षीय अभिनेत्री ने अदालत से sales tax department द्वारा पारित आदेशों को रद्द करने और रद्द करने की भी मांग की। उसने आकलन वर्ष 2012-13, 2013-14, 2014-15 और 2015-16 के लिए चार याचिकाएं दायर कीं।

पिछले साल उच्च न्यायालय ने बिक्री कर विभाग के आदेशों को चुनौती देने वाले शर्मा के कराधान सलाहकार श्रीकांत वेलेकर द्वारा दायर याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया था। अपनी याचिका में Anushka ने कहा, “जब तक यह स्थापित नहीं हो जाता कि माल (मूर्त या अमूर्त) की बिक्री हुई है, बिक्री कर नहीं लगाया जा सकता है। याचिकाकर्ता का कहना है कि एक अभिनेता के पास फिल्म में कोई copyright नहीं है, इसलिए उसे किसी अन्य व्यक्ति या निर्माता को स्थानांतरित करने/बेचने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा, "कलाकार के अधिकार अभिनेता के हितों की रक्षा के लिए हैं और हस्तांतरण या बिक्री के लिए नहीं हैं।"

इस बीच, अनुष्का आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा 'चकदा एक्सप्रेस' के साथ फिल्मों में वापसी कर रही हैं, जहां वह क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की भूमिका निभा रही हैं। बायोपिक का निर्देशन प्रोसित रॉय ने किया है और इसमें रेणुका शहाणे भी अहम भूमिका में हैं