Black Friday Deals 2024 : Sales की भविष्यवाणी और Top खरीदारी जानिए

Black Friday Deals 2024: Sales की भविष्यवाणी और हमारी Top Offer जानकारी

आप सभी को 2022 में Black Friday Deals के बारे में जानने की जरूरत है

Black Friday Deals 2024 : लगभग आ गया है इसलिए हम साल की सबसे बड़ी Shopping के लिए अपनी तैयारी को आगे बढ़ा रहे हैं। हम 25 नवंबर को बड़े दिन से केवल कुछ महीने दूर हैं लेकिन Black Friday Deals के साथ हर साल पहले आने के साथ, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप आने वाले हफ्तों में किसी भी Deal से न चूकें। 

इस पोस्ट में ( Black Friday Deals 2024 )के लिए हमारा Guide आता है। इसमें आपके लिए आवश्यक सभी महत्वपूर्ण जानकारी, पिछले साल की Sales का विश्लेषण, इस साल के Deals के लिए कुछ भविष्यवाणियां और हमारी Top Shopping सलाह शामिल हैं ताकि आप इस दौरान इस अवसर का अधिकतम लाभ उठा सकें। Best Offer और जीवन यापन की लागत निचोड़।

Black Friday Deals 2024

हमें लगता है कि Retailers को साल के अपने सबसे व्यस्त और सबसे महत्वपूर्ण समय के दौरान खर्च करने के लिए हमें लुभाने के लिए अतिरिक्त मील जाने की आवश्यकता होगी। एडोब एनालिटिक्स के अनुसार, हमने पहले ही देखा है कि पिछले साल Black Friday पर खर्च वास्तव में 1.3% कम था लेकिन यह इस तथ्य से बना था कि उपभोक्ताओं ने नवंबर के दौरान 109.8 billion dollar खर्च किए - पिछले वर्ष की तुलना में 11.9% अधिक।

हमारा उद्देश्य यह है कि Black Friday सीमित समय की भीड़ नहीं है जो पहले समय में थी। पिछले साल के Black Friday Deals पहले से कहीं ज्यादा live थे, Amazon, eboy और वॉलमार्ट जैसे retailers द्वारा शुरू की गई Sales के लिए धन्यवाद, क्योंकि उन्होंने शिपिंग देरी और आपूर्ति के मुद्दों से निपटने की भी कोशिश की थी। Black Friday 2022 के लिए हम कुछ इसी तरह की उम्मीद करते हैं - समान आपूर्ति मुद्दों के बिना भी - इसलिए अक्टूबर के अंत तक पॉप अप करने के लिए कई बेहतरीन Deals की तलाश में रहें।

नीचे आपको इस साल की Sales के लिए हमारी और अधिक भविष्यवाणियां मिलेंगी, साथ ही साथ Best Black Friday Deals को कैसे खोजें, Top Retailers का पालन करें और पिछले साल के सबसे बड़े Dealपर एक नज़र डालें। हम आने वाले महीनों में इस पृष्ठ को सभी नवीनतम समाचारों के साथ अपडेट करना जारी रखते हैं, इसलिए इस पृष्ठ को Black Friday 2024 के लिए अपनी वन-स्टॉप शॉप के रूप में बुकमार्क करना सुनिश्चित करें।

Black Friday Deals 2024: महत्वपूर्ण जानकारी !

Black Friday 2024 कब है?

Black Friday 2022 इस साल 25 नवंबर को पड़ रहा है। वास्तविक तिथि बदल जाती है, लेकिन सप्ताह का दिन वही रहता है: थैंक्सगिविंग के बाद यह हमेशा शुक्रवार होता है।


पिछले साल की Sales में, Retailers ने शिपिंग में देरी और आपूर्ति के मुद्दों के बारे में चिंताओं के कारण अपने Black Friday Deals को पहले से कहीं ज्यादा बंद कर दिया। हालांकि हम निश्चित रूप से नहीं जानते कि इस साल की Sales के दौरान क्या होगा, हमें लगता है कि Retailers द्वारा Black Friday के शुरुआती Deals की पेशकश का चलन यहां बना रहेगा।

इसे Black Friday क्यों कहा जाता है?

आइए इसके इतिहास के बारे में अच्छे से जान लें कि वे इसे Black Friday क्यों कहते हैं: इस Shopping के अनुभव से संबंधित Black Friday का पहला ज्ञात उल्लेख नवंबर 1951 में हुआ था, जब पत्रिका Factory Management And Maintenance थैंक्सगिविंग के अगले दिन बीमार लोगों को बुलाने का वर्णन करने के लिए इसका इस्तेमाल किया ताकि उनके पास काम से एक अतिरिक्त दिन हो। 

उसी समय, अमेरिकी पुलिस "Black Friday" और "ब्लैक सैटरडे" वाक्यांशों का उपयोग क्रिसमस से पहले Shopping के मौसम की शुरुआत में होने वाले भयानक traffic का वर्णन करने के लिए कर रही थी। 

1961 में, स्थानीय सरकार ने Shopping के मौसम को "बिग फ्राइडे" और "बिग सैटरडे" में बदल दिया, लेकिन यह कभी भी पकड़ में नहीं आया। यह धारणा कि यह वह समय था जब खुदरा विक्रेता 'काले रंग में वापस' चले गए थे, बहुत बाद में देखा गया था और स्पष्ट रूप से इस शब्द में सकारात्मकता लाने का प्रयास किया गया था।

Black Friday Deals 2024 : हमारी सलाह

हम पिछले साल की Sales घटना के आधार पर भविष्यवाणी कर सकते हैं कि हम क्या सोचते हैं कि Black Friday 2024 क्या लाएगा। शिपिंग में देरी और आपूर्ति के मुद्दों के बारे में चिंताओं के कारण, हमने देखा कि बेस्ट बाय और वॉलमार्ट जैसे Retailers ने Black Friday Deals को पहले से कहीं ज्यादा लॉन्च किया, Amazon ने अक्टूबर की शुरुआत में चीजों को बंद कर दिया।

आमतौर पर Retailers Black Friday के लिए अपने सर्वोत्तम Deal सुरक्षित रखते हैं, लेकिन पिछले साल हमने Black Friday तक सबसे अच्छे Deal देखे। ऐसा इसलिए हो सकता है, Adobe Analytics के अनुसार पिछले साल की तुलना में Black Friday पर खर्च 1.3% कम था, और thanksgiving day सपाट रहा। उपभोक्ताओं ने अकेले नवंबर में 109.8 बिलियन डॉलर खर्च किए हैं, जो 2020 की तुलना में काफी (11.9%) ऊपर था। 

यह शुरुआती Sales की प्रवृत्ति के अनुरूप है, जिसने उपभोक्ताओं को पहले की Shopping करने के लिए आकर्षित किया और Black Friday के ऑनलाइन Dealको रोकने के लिए इंतजार नहीं किया। .

Black Friday Deals 2024 के लिए इसका क्या अर्थ है? 

यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि क्या Retailers को उसी शिपिंग और स्टॉक आपूर्ति के मुद्दों का सामना करना पड़ेगा जो पिछले साल की Sales से ग्रस्त थे। इस बात के बहुत कम संकेत हैं कि ऐसा फिर से हो सकता है, लेकिन हम अभी भी उम्मीद करते हैं कि पहले की Sales का रुझान बना रहेगा। 

हालांकि यह जानना अभी बाकी है कि Black Friday 2024 के दौरान हम किस तरह के Deal देखेंगे, हम इस बात का अनुमान लगा सकते हैं कि नवंबर में हम कौन से ब्रांड और उत्पाद देखेंगे। एडोब के अनुसार(नए टैब में खुलता है), पिछले साल की Black Friday Sales में सबसे हॉट आइटम में AirPods, Apple Watch, लैपटॉप, टीवी, कंसोल, और Hot Wheels, Paw Patrol, और Nerf जैसे ब्रांडों के खिलौने शामिल थे। अमेज़ॅन के Top Black Friday विक्रेताओं में इको डॉट, फायर टीवी स्टिक और स्मार्ट बल्ब जैसे अपने स्वयं के उपकरण शामिल थे, और कुछ दिलचस्प वस्तुओं में रेवलॉन वन-स्टेप हेयर ड्रायर और रंगीनकोआला योग पैंट शामिल थे।

यह देखते हुए कि पिछले 12 महीनों में कई नए उत्पाद लॉन्च हुए हैं - जिनमें नए ऐप्पल डिवाइस, टीवी और लैपटॉप शामिल हैं - इस साल कुछ सबसे बड़ी कटौती के साथ पुराने मॉडल देखने की उम्मीद है। एक बाहरी मौका है कि कुछ नए आइटम भी कम हो गए हैं, लेकिन ये छूट सामान्य या पिछली पीढ़ी के मॉडल जितनी बड़ी होने की संभावना नहीं है।

Black Friday 2024 : हमारी Shopping सलाह

सबसे अच्छा Black Friday Deals कहां खोजें?

अधिकांश ऑनलाइन खुदरा विक्रेता Black Friday Deals की पेशकश करते हैं, लेकिन गुच्छा से सबसे अच्छे Deal खोजने के लिए हजारों प्रस्तावों को छाँटना हमारा काम है। आप आम तौर पर वॉलमार्ट, बेस्ट बाय और टारगेट जैसे बड़े नाम वाले Retailers से Best Black Friday Deals पाएंगे, जिसमें अमेज़ॅन पैक का नेतृत्व करेगा।

Amazon एक Black Friday पसंदीदा है, न केवल इसलिए कि वे रिकॉर्ड-कम कीमतों की पेशकश करते हैं, बल्कि इसलिए कि वे विभिन्न प्रकार की श्रेणियों पर छूट प्रदान करते हैं। तो चाहे आप लैपटॉप, टीवी, या एयरपॉड्स जैसी तकनीकी वस्तुओं की तलाश कर रहे हों या कपड़ों, रसोई के उपकरणों, या खिलौनों पर छूट की तलाश कर रहे हों - अमेज़ॅन आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले उत्पाद पर Black Friday Deals की पेशकश करने की संभावना है।

प्रभावशाली Black Friday Deals की पेशकश करने वाले अन्य Retailers में बेस्ट बाय, वॉलमार्ट, टारगेट, डेल, होम डिपो, लोव और ओवरस्टॉक शामिल हैं। यह इतने सारे Retailers और प्रचारों के साथ भारी हो सकता है, लेकिन यही वह जगह है जहां हमारी सौदा विशेषज्ञता आती है। हम हर खुदरा विक्रेता के माध्यम से सबसे अच्छे Black Friday Deals को चुनने के लिए जाते हैं ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपको सबसे कम कीमत उपलब्ध हो रही है। हम सभी Top ऑनलाइन Retailers से Best Black Friday की Sales की एक लाइव सूची भी रखते हैं, ताकि आप आसानी से अपने इच्छित ऑफ़र पर जा सकें।

यदि आप Black Friday Deals की Shopping के लिए नवंबर तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो हमने Top ऑनलाइन Retailers की वर्तमान Sales को नीचे शामिल किया है।

  • Best Shopping: Savings on 4K TV, Laptop & Headphones
  • Amazon: Daily Deals on Tech, Home Goods, Clothing, and more
  • Dell : Save on Best Selling Inspiron and XPS Laptops
  • Kohl's: Save on Clothing, Shoes & Accessories for the Whole Family
  • Home Depot: Save on Appliances, Appliances, Furniture & More
  • Lowe's: Appliance Deals from Samsung, Whirlpool and LG
  • Goal: Save on furniture, technology and clothing for the whole family
  • Overstock: Big Savings on Furniture, Decor & Appliances + Free Shipping
  • Walmart: Save on TVs, Laptops, Kitchen Appliances & more

2024 में Best Black Friday Deals कैसे प्राप्त करें?

होमवर्क वास्तव में मदद करता है। कुछ Retailer अगस्त से अक्टूबर तक कीमतें बढ़ाते हैं ताकि वे Black Friday पर कथित रूप से आश्चर्यजनक छूट दे सकें, इसलिए इस तरह के कदमों से मूर्ख मत बनो। 

वे विशेष रूप से महंगे उपभोक्ता Electronics जैसे टीवी या लैपटॉप में नाम के बजाय उत्पाद संख्या के साथ प्रचलित हैं, ऐसे उत्पादों के साथ जिन्हें एक बड़े Deal की कीमत पर गिरा दिया गया था, उन्हें अचानक अपने MSRP पर वापस धकेल दिया गया। 

लचीला होना भी एक बहुत अच्छा विचार है: उदाहरण के लिए, यदि आप Samsung 4K TV में रुचि रखते हैं, तो विशिष्ट मॉडल संख्या के बजाय अपनी इच्छित सुविधाओं के बारे में सोचना सबसे अच्छा है Black Friday 2024 पर छूट दी गई है, लेकिन आप जो Specification चाहते हैं, वह लगभग समान सेट होगा।

तो क्या मायने रखता है इस पर अपना शोध करें और हम आपको आवश्यक सही तुलना देने की पूरी कोशिश करेंगे।

हालांकि, यह सोचकर मूर्ख मत बनो कि पांच-सितारा सेट जैसा दिखने वाला कुछ समान है, लेकिन सस्ता है - कुछ तत्व (अक्सर स्क्रीन गुणवत्ता या छवि प्रसंस्करण के संबंध में) उस कम कीमत को प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले नहीं होंगे बिंदु।

Best Black Friday Deals के लिए कब Shopping करें?

Black Friday 2024 के लिए शुरुआती छुट्टियों की Shopping एक स्मार्ट कदम होने जा रही है, क्योंकि हमने देखा कि पिछले साल के दिनों में ही सबसे अच्छे Dealशुरू किए गए थे। जब बड़े दिन की बात आई, तो हम निराश हो गए क्योंकि कई नए प्रस्ताव नहीं थे।

Wee ने यह भी देखा कि AirPods Pro, Apple Watch, MacBooks, और Amazon के अपने डिवाइस जैसे बेस्ट सेलिंग आइटम Black Friday से पहले स्टॉक से बाहर हो गए थे क्योंकि लोगों ने शुरुआती कम कीमतों का फायदा उठाया था। हमने एयरपॉड्स प्रो और मैकबुक प्रो सहित कुछ वस्तुओं पर आश्चर्यजनक मूल्य वृद्धि देखी, जो पिछले वर्षों के आधार पर असामान्य है।

यदि Black Friday तक आने वाले हफ्तों में भी कोई अच्छी पेशकश है तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप बड़े नाम वाले ऑनलाइन Retailers पर Black Friday के शुरुआती Deals का लाभ उठा सकते हैं।

पिछले साल की Best Black Friday Deal

पिछले साल के Black Friday Deals पर एक नज़र डालने से हमें यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि Black Friday 2022 के दौरान Sales पर क्या होगा। हमने नीचे सबसे लोकप्रिय श्रेणियों के कुछ प्रमुख उत्पादों को सूचीबद्ध किया है, जिनमें टीवी, लैपटॉप, स्मार्ट होम डिवाइस शामिल हैं। और आपके सभी पसंदीदा ब्रांड जैसे Apple, Samsung, Roomba, Keurig, Instant Pot और अन्य के उपकरण।
Black Friday Deals

Amazon Echo Dot : $49.99 पर Amazon में $29.99

$20 बचाएं: एलेक्सा को अपने घर में लाने का एक सस्ता तरीका चाहते हैं? कॉम्पैक्ट चौथी पीढ़ी के इको डॉट स्मार्ट स्पीकर को चुनें। Black Friday के लिए अब $20 की छूट, यह अब तक के सबसे निचले स्तर से एक रुपये के भीतर है जो हमने पिछले साल इसी समय के आसपास देखा था। और क्या आपके पास व्यापार करने के लिए एक योग्य अमेज़ॅन डिवाइस होना चाहिए, आप एक और 25% छूट प्राप्त कर सकते हैं।
Black Friday Deals
Amazon Fire TV 50-Inch 4K : $469.99 पर Amazon $329.99

$140 बचाएं - यदि आप इस Black Friday में एक सस्ता टीवी सौदा लेना चाहते हैं, तो आप अमेज़न के सभी नए 50-इंच 4K फायर टीवी को केवल $ 329.99 में Sales पर ले सकते हैं। यह पहली छूट है जो हमने 2021 के सेट के लिए देखी है और मध्यम आकार के 4K टीवी के लिए एक अविश्वसनीय कीमत है जो प्रीमियम सुविधाओं से भरी हुई है और इसमें आसान स्ट्रीमिंग के लिए फायर ऑपरेटिंग सिस्टम बनाया गया है।
Black Friday Deals

Samsung Chromebook 4: $199.99 पर Walmart $129

$70.99 बचाएं - यदि आप एक बजट पर हैं तो सैमसंग बहुत अच्छी चीजें बनाता है और यह प्रवेश स्तर का Chromebook 4 इसका अपवाद नहीं है। यह बहुत शक्तिशाली नहीं है, लेकिन आपको क्रोमओएस के लिए ज्यादा जरूरत नहीं है और यह कीमत के लिए ठोस रूप से बनाया गया है। 11.6-इंच पर, यह एक छोटी मशीन है लेकिन स्कूल के काम या आकस्मिक ऑनलाइन ब्राउज़िंग के लिए बिल्कुल सही है। लाइट-साइड पर होने के कारण यह बहुत पोर्टेबल भी बनाता है - रूकसाक के लिए एकदम सही।
Black Friday Deals

Apple AirPods Pro: $249 पर Amazon $169.99

$79 बचाएं - नए ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो के लिए अमेज़ॅन की रिकॉर्ड-कम कीमत दुर्भाग्य से समाप्त हो गई है, लेकिन यह वर्तमान सौदा केवल $ 10 अधिक है। इस नवीनतम संस्करण के साथ, आपको न केवल सबसे अधिक बिकने वाले AirPods Pro का एक परिष्कृत संस्करण मिलेगा, बल्कि एक आसान नया MagSafe चार्जिंग केस भी मिलेगा जो iPhone 12 या 13 के साथ बढ़िया काम करता है।
Black Friday Deals

Sony WH-1000XM4 Headphones: $349.99 पर Best Buy $248

सेव $101 - बाजार में सबसे अच्छे हेडफ़ोन हैंड्स-डाउन , ये XM4s क्लास-अग्रणी नॉइज़ कैंसलेशन, ऑडियो अपस्केलिंग, बेहतर आराम और एक स्लीक डिज़ाइन प्रदान करते हैं। हालांकि वे निश्चित रूप से सस्ते नहीं हैं, यह सबसे अच्छी कीमत है जो हमने इन डिब्बे पर देखी है, इसलिए वे निश्चित रूप से विचार करने योग्य हैं।
Black Friday Deals
Oral-B Pro 1000 CrossAction Electric Toothbrush: $49.94 पर Amazon $29.97

सेव $9.97 - ओरल बी हमारी Top इलेक्ट्रिक टूथब्रश रैंकिंग पर हावी है । यह मॉडल अमेज़ॅन पर 44,000 से अधिक उपयोगकर्ता समीक्षाओं में से 4.7/5 स्टार का औसत है, और अमेज़ॅन पर इस Black Friday Deals के साथ 40% की भारी छूट है - यह हमारे द्वारा देखी गई सबसे कम कीमत से सिर्फ 34c अधिक है। अधिक उन्नत (और महंगे) विकल्पों के विपरीत, केवल एक सफाई मोड है, लेकिन यह एकमात्र ऐसी सुविधा के साथ आता है जिसकी आपको वास्तव में आवश्यकता है: एक दबाव सेंसर आपको यह बताने के लिए कि क्या आप बहुत कठिन दबा रहे हैं। अनुशंसित दो मिनट के लिए ब्रश करने में आपकी सहायता के लिए एक अंतर्निहित टाइमर भी है।
Black Friday Deals

Apple Watch 7 (41mm, GPS): $399.99 पर Amazon 379.99

सेव $19 पर $379.99 - पिछले साल की सबसे अच्छी Apple वॉच डील Apple Watch 7 $ 379.99 की Sales पर थी। यह $19 की छूट है और 41mm स्मार्टवॉच के लिए एक नया रिकॉर्ड-कम कीमत है। यह छूट हरे, लाल और नीले रंग के स्पोर्ट बैंड पर लागू होती है, जो एकमात्र ऐसे रंग हैं जो वर्तमान में स्टॉक में हैं। यह सबसे सस्ता सौदा है जिसे हमने सीरीज 7 स्मार्टवॉच के लिए देखा है, इसलिए इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, हम इस शानदार Black Friday Deals को पकड़ लेंगे।

निष्कर्ष

Friends इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको नवंबर माह में आने वाली Black Friday Deals के बारे में कैसे जानकारी दी है और आपको पता है कि पिछले साल किन-किन products पर अच्छे ऑफर्स और अच्छी सूट आपको उपलब्ध कराए गए थे ठीक उसी प्रकार अब के साल भी Black Friday पर अच्छी टेल्स और ऑफर रिटेलर्स अपने प्रोडक्ट पर देंगे जिससे कि हम बहुत अच्छी सेविंग पर अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं और फायदा उठा सकते हैं अगर आपको किसी प्रोडक्ट के बारे में चुटिया सेविंग के बारे में जानना है तो नीचे कमेंट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं अगर हमसे कोई पोस्ट में गलती हुई हो तो हमें क्षमा करना 

धन्यवाद...