Ghar बैठे 10 तरीकों से Online पैसे कैसे कमाए ?

Ghar बैठे 10 तरीको से Online पैसे कैसे कमाए

Ghar baithe online paise kamaen - यदि आप Google SEO से ऑनलाइन पैसे कमाना सीखना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। हमारी टीम ने SEO के साथ कई अलग-अलग तरीकों से सफलतापूर्वक पैसा कमाया है और नीचे दिए गए Paragraph में उन तरीकों में से 10 पर चर्चा करेंगे। इनमें से कुछ विषयों और अन्य Google से घर बैठे 10 तरीकों से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए प्रासंगिक विषयों को हमारे पिछले Blog Posts में अधिक विस्तार से शामिल किया गया है, इसलिए हम उनके अनुसार उन्हें लिंक करेंगे। चलो शुरू करें!

Ghar बैठे 10 तरीकों से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

1. Client service

ऐसी ढेरों कंपनियां हैं जो Search इंजनों के माध्यम से आगे बढ़ने की तलाश में हैं, इस प्रकार क्लाइंट Service शायद Google पर पैसा बनाने के साथ आरंभ करने का सबसे तेज़ तरीका है। कुछ उच्च टिकट वाले ग्राहक जिन्हें चल रहे काम की आवश्यकता होती है, वे आपको आसानी से अच्छी आय तक ले जा सकते हैं। कहा जा रहा है, हम पूर्ण शुरुआती लोगों के लिए इसकी अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि आप अपने ग्राहकों को सकारात्मक परिणाम प्रदान करने में सक्षम होना चाहते हैं। 

यदि आप एक beginner हैं, तो हम आपको शुरुआत में अपनी खुद की वेबसाइट बनाने या SEO को सीखने के लिए किसी परिचित की वेबसाइट पर मुफ्त में काम करने की सलाह देंगे। एक बार जब आपके पास कुछ अनुभव हो, तो SEO उत्पन्न करने के लिए इन सरल युक्तियों का उपयोग करके अपनी ग्राहक सेवाओं को बढ़ा सकते हैं ।

2. Local Lead Generation

इस व्यवसाय मॉडल में लीड उत्पन्न करने के लिए आपके कौशल का उपयोग करना शामिल है, जिसे आप बदले में स्थानीय व्यवसायों को बेचेंगे। हम आम तौर पर कम प्रतिस्पर्धा वाले स्थानीय बाजारों में अपनी वेबसाइटों की रैंकिंग करके लीड उत्पन्न करते हैं। बस इस बात से अवगत रहें कि Google मानचित्र लिस्टिंग के साथ स्थानीय लीड जनरेशन को आमतौर पर ब्लैक हैट माना जाता है। यदि आप इस बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे स्थानीय लीड जनरेशन लेख और भुगतान प्रति कॉल सहबद्ध विपणन पर हमारा लेख देखें ।

3. Affiliate Marketing

हमारी राय में, यह Google ट्रैफ़िक से पैसे कमाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है क्योंकि इसे आरंभ करना अपेक्षाकृत आसान है। नीचे दी गई कई मुद्रीकरण युक्तियों की तरह, आप एक आला चुनेंगे और विभिन्न खोजशब्दों को लक्षित ब्लॉग सामग्री प्रकाशित करेंगे। हम आम तौर पर उत्पाद केंद्रित सामग्री के मिश्रण और सामग्री के तरीके के बाद जाने की सलाह देते हैं। यदि आप Amazon Affiliate Marketing वेबसाइटों से पैसे कमाने के तरीके के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस लेख को देखें ।

4. Parasite SEO

Parasite SEO Keywords के लिए जल्दी रैंक करने के लिए, मध्यम जैसे उच्च प्राधिकरण प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है। इस वजह से, आप तेजी से और सस्ता रैंक करने के लिए आक्रामक लिंक बिल्डिंग रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। इन रैंकिंग से आने वाले ट्रैफ़िक को विभिन्न तरीकों से मुद्रीकृत किया जा सकता है, लेकिन मुद्रीकरण के तरीके कुछ हद तक सीमित होते हैं, जिन्हें आपकी अपनी वेबसाइट पर लागू किया जा सकता है। इसका कारण यह है कि आप उस उच्च प्राधिकरण मंच के मालिक नहीं हैं जिसका आप उपयोग कर रहे हैं और इसलिए आप वहां जो कुछ भी चाहते हैं वह नहीं कर सकते हैं। कहा जा रहा है, परजीवी एसईओ को आसानी से एक आला वेबसाइट के साथ जोड़ा जा सकता है जिससे आपको ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद मिल सके। अधिक जानकारी के लिए परजीवी एसईओ पर हमारी पोस्ट देखें।

5. E-commerce

इस व्यवसाय मॉडल में आपके स्वयं के उत्पाद बेचना या ड्रॉपशीपिंग शामिल है। आप अपने उत्पाद पृष्ठों को अनुकूलित करके और अपने उद्योग से संबंधित सामग्री लिखकर Google ट्रैफ़िक के साथ अपने ई-कॉमर्स स्टोर का प्रचार कर सकते हैं।

6. Software

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर बेचना स्केलेबल है और इसमें आपको बहुत सारा पैसा बनाने की क्षमता है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो कुछ कार्यों को पूरा करने में मदद करने के लिए सक्रिय रूप से सॉफ़्टवेयर की तलाश में हैं।

7. Ad Networks and Private Sponsorships

कई विज्ञापनदाता आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन डालने के लिए आपको भुगतान करने में प्रसन्न होते हैं यदि इससे उन्हें बिक्री करने में मदद मिल सकती है। Google Adsense जैसे विज्ञापन नेटवर्क के साथ साइन अप करना, अपनी वेबसाइट से कमाई करने का एक आसान और निष्क्रिय तरीका है

8. Selling Courses and Coaching

यह व्यवसाय मॉडल ब्लॉगिंग जैसी सामग्री विपणन रणनीति के साथ वास्तव में अच्छी तरह से चलता है। उच्च गुणवत्ता वाली सूचनात्मक सामग्री प्रकाशित करने से आपके आला में अपना अधिकार बनाने में मदद मिलती है। इस सामग्री से, आपके कुछ दर्शक अधिक सीखना और गहराई में जाना चाहेंगे। यह वह जगह है जहां पाठ्यक्रम और कोचिंग आते हैं। यहां इस विषय के बारे में हमारे गाइड का लिंक दिया गया है।

9. Local Directory Websites

ऐसे सभी प्रकार के Keywords हैं जो एक विशिष्ट क्षेत्र के इर्द-गिर्द घूमते हैं, जैसे "एक एक्स क्षेत्र में आने वाली घटनाएं" या "एक्स क्षेत्र में 10 सर्वश्रेष्ठ ट्री सेवा कंपनियां"। यदि आप इस प्रकार के विषयों के लिए Google से ट्रैफ़िक प्राप्त कर रहे हैं, तो आप इसके साथ कई काम कर सकते हैं, जैसे रैंक प्लेसमेंट बेचना या बिक्री से कमीशन इकट्ठा करना। मुद्रीकरण के तरीके का एक उदाहरण Eventbrite संबद्ध कार्यक्रम है। हम इस स्थानीय ट्रैफ़िक से एक ईमेल सूची बनाने की भी अत्यधिक अनुशंसा करते हैं जिसे आप उपयोगी सामग्री प्रदान कर सकते हैं और उत्पादों/सेवाओं को बढ़ावा दे सकते हैं।

10. White Labeling Services

यह रणनीति ड्रॉपशीपिंग की तरह है लेकिन सेवाओं के साथ, और अगर इसे सही तरीके से किया जाए, तो यह अत्यधिक लाभदायक और निष्क्रिय हो सकता है। आपको एक ऐसी कंपनी खोजने की आवश्यकता होगी जिसके पास एक सेवा हो, आदर्श रूप से एक मानकीकृत सेवा हो, जो वे आपके लिए सफेद लेबल वाले तरीके से करने को तैयार हों। इसका मतलब है कि वे पर्दे के पीछे का काम करेंगे, आपकी कंपनी उनके और ग्राहक के बीच एक मुखौटा के रूप में काम करेगी। एक सेवा खोजने के बाद, आप उस सेवा को अपनी वेबसाइट पर एक चिह्नित मूल्य के लिए डाल देंगे और ड्राइव उस तक पहुंच जाएगी।

Consolation

हमें उम्मीद है कि आपको Ghar से ऑनलाइन पैसे कमाने का यह लेख अच्छा लगा होगा। यदि आपके कोई प्रश्न या टिप्पणी हैं, तो बेझिझक हमारे फेसबुक ग्रुप में उनका उल्लेख करें