Bgmi ban क्यों हो गया है Bgmi Play Store से क्यों हटा दिया गया है

Bgmi ban क्यों हो गया है Bgmi Play Store से हटा दिया गया है

सरकारी आदेश के बाद BGMI प्ले स्टोर से हटा दिया गया


अधिकारियों के साथ काम कर रहे डेवलपर Krafton

भारत में Krafton का PUBG Mobile जिसे battleground mobile India (BGMI) कहा जाता है, गुरुवार शाम को अचानक भारत में blocked हो गया। battleground गेम अब Google Play स्टोर या Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।


Google Play Store और Apple App Store से BGMI को अचानक हटा दिया गया।

Google का कहना है, BGMI block है क्योंकि सरकार ने ऐसा करने के लिए कहा था।

Bgmi ban क्यों हो गया है Bgmi Play Store से हटा दिया गया है


Krafton सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया, भारत में Krafton के PUBG मोबाइल virsion को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) करार दिया गया, जिसे गुरुवार शाम अचानक भारत में ब्लॉक कर दिया गया। battleground गेम अब Google Play स्टोर या Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। दिलचस्प बात यह है कि Krafton द्वारा विकसित एक और गेम, पबजी न्यू स्टेट, अभी भी देश में उपलब्ध है।


Bgmi को play Store से हटा दिया गया

Apple ने इस मामले पर आधिकारिक बयान का खुलासा नहीं किया है, लेकिन Google ने कहा कि यह "सरकारी आदेश" के बाद किया गया है। गूगल के प्रवक्ता पर हमने पड़ा, "आदेश मिलने पर, स्थापित प्रक्रिया का पालन करते हुए, हमने प्रभावित डेवलपर को सूचित कर दिया है और भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप तक पहुंच को रोक दिया है।"


BGMI डेवलपर वर्तमान में गेम को प्ले स्टोर पर वापस लाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। Krafton ने कहा कि वह ऐप स्टोर से गेम को हटाने के पीछे के कारण से अनजान है। Krafton ने इंडिया टुडे टेक को बताया, "हम स्पष्ट कर रहे हैं कि Google Play स्टोर और ऐप स्टोर से BGMI को कैसे हटाया गया और विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद हम आपको बताएंगे।"


अब सवाल यह है कि क्या बीजीएमआई प्ले स्टोर पर वापस आएगा, या इसे स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है? जवाब पेचीदा हैं।


BGMI को अभी तक स्थायी रूप से प्रतिबंधित नहीं किया गया है। हालाँकि हम प्ले स्टोर से ऐप को हटाने के पीछे का सही कारण नहीं जानते हैं, लेकिन यह मान लेना सुरक्षित है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीजीएमआई ने भूमि के कुछ नियमों / दिशानिर्देशों की अवहेलना की। साथ ही, यह पहली बार नहीं है जब Google ने किसी ऐप को ब्लॉक किया है। ऐसे में ऐप डेवलपर सरकार के साथ मिलकर काम करते हैं और चिंताओं का समाधान करते हैं। Krafton संभवतः ऐसा ही कर रहा है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि भारत सरकार ने अभी तक Krafton के सवाल का जवाब नहीं दिया है।


वर्तमान में, BGMI - PUBG मोबाइल विकल्प - अब Google और Apple ऐप स्टोर दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, जिन उपयोगकर्ताओं के पास पहले से गेम डाउनलोड है, वे गेम खेल सकते हैं, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें एक अपडेट मिला है और उन्हें फिर से लॉग इन करना होगा।


हम यह देखने के लिए इंतजार करेंगे कि क्या बीजीएमआई ऐप स्टोर पर वापस आ जाता है या पबजी मोबाइल की तरह गायब हो जाता है।


News update follow