Best Power Banks In India Quick Charge 50W, USB Type-C 2022

Best Power Banks In India Fast Charge 50W, USB Type-C पढ़े

इन दिनों ज्यादातर smartphone उपयोगकर्ताओं के लिए, एक Power Banks, Eairphon, या wirless Airbirds जितना ही महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए है क्योंकि smartphone न केवल बड़े होते जा रहे हैं, बल्कि वे अधिक शक्तिशाली भी होते जा रहे हैं, और हर गुजरते दिन के साथ उनकी current की खपत भी बढ़ रही है। यदि आप एक भारी उपयोगकर्ता हैं, जो Mobile स्क्रीन के सामने बहुत समय बिताते हैं, तो हो सकता है कि दिन समाप्त होने से पहले आपका smartphone रस से बाहर हो रहा हो। यह प्राथमिक कारण है कि आज की दुनिया में Power Banks एक आवश्यक वस्तु है।

अब बाजार में सैकड़ों Power Banks उपलब्ध हैं। लेकिन आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है? क्या सभी Power Banks एक जैसे होते हैं? आप कैसे तय करेंगे कि कौन सा Power Banks खरीदना है? यदि आप अपने लिए एक Power Banks खरीदना चाहते हैं लेकिन बाजार में उपलब्ध Power Banks की विस्तृत श्रृंखला के कारण भ्रमित हैं, तो यह लेख आपके बहुत काम आने वाला है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि इस लेख में, हम वर्तमान में भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ बेहतरीन Power Banksों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। तो बिना किसी और हलचल के, चलिए सीधे लेख में आते हैं।

Best power banks in India that you buy now

  • Mi Power Bank Hypersonic 20000mAh 50W
  • Mi Boost Pro 30000mAh 18W
  • Realme Power Bank
  • Anker PowerCore 20100 mAH
  • Mi Wireless Power Bank
  • Mi Power Bank 3i
  • Urbn 20000 and 10000 mAh Power Bank


1. Mi Power Bank Hypersonic 20000mAh 50W


Stylish design and solid build

50W fast charging support

Laptop charging support

Fast input support

9 layers of safety protection

हमारी सूची में पहला उत्पाद Mi Power Banks हाइपरसोनिक है, और यह वर्तमान में भारतीय बाजारों में सबसे अच्छा Power Banks है। Mi Power Bank Hypersonic की एक मुख्य विशेषता यह है कि आपके Mobile फोन और एक्सेसरीज को Recharge करने के अलावा, जरूरत पड़ने पर इसका उपयोग आपके लैपटॉप को charge करने के लिए भी किया जा सकता है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बहुत यात्रा करते हैं या यदि आप एक भारी उपयोगकर्ता हैं जिन्हें जल्द ही ऑनलाइन वापस आने की आवश्यकता है, तो यह Mi हाइपरसोनिक Power Banks आपके लिए सही विकल्प है।

 Mi हाइपरसोनिक 20000 Power Banks द्वारा पेश किए जाने वाले प्रमुख लाभों में से एक यह है कि यह आपके smartphone डिवाइस, टैबलेट, ईबुक रीडर, गेमिंग कंसोल आदि के लिए 50W तक Fast charging प्रदान करता है। यदि आप Mi उपकरणों का उपयोग करते हैं, तो Mi Hypersonic Power Bank आपके उपकरणों की आवश्यकता के अनुसार output पावर डिलीवरी को समायोजित करेगा, और आपको उन पावर सर्ज के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अतिरिक्त, यदि आप अपने Power Banks को Recharge करने के लिए हाइपरसोनिक Power Banks का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको 45W का Power output मिलेगा जो आपके लैपटॉप को लगभग 2 घंटे में पूरी तरह charge कर देगा।

 हालाँकि, आपको ध्यान देना चाहिए कि 45W और 50W output केवल USB Type-c Port के माध्यम से किया जाता है। अगर आप सिंगल USB टाइप-ए Port का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको 22.5W का Power output मिलेगा, जबकि अगर आप डुअल USB टाइप-ए Port का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको 15W का Power output मिलेगा। Power Banks USB Type-c Port के माध्यम से 45W Fast charging पर खुद को charge करता है, और यह लगभग 3 घंटे में 0 से 100% तक जा सकता है।

दिखने में, Mi Power Banks हाइपरसोनिक बाजार में किसी भी अन्य Power Banks की तरह दिखता है जिसमें बाहरी प्रीमियम मैट ब्लैक फिनिश होता है। Mi हाइपरसोनिक Power Banks ली-पो कोर battery का उपयोग करता है और इसमें 16 परत चिप सुरक्षा है जो डिवाइस को अति ताप और आकस्मिक शॉर्ट सर्किट से बचाने के लिए है। तापमान प्रतिरोध, रीसेट तंत्र, चिप थर्मल शटडाउन सुरक्षा, current आपूर्ति अनुकूलन, output ओवर-वोल्टेज, और input वोल्टेज संरक्षण, और इलेक्ट्रोस्टैटिक सुरक्षा सहित कई अन्य सुविधाएं भी हैं।

 कुल मिलाकर, Mi Hypersonic Power Bank आज देश में आपको मिलने वाले सबसे अच्छे Power Banksों में से एक है, और यह देश का पहला लैपटॉप charging Power Banks है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसके पास बहुत सारी एक्सेसरीज़ हैं, या यदि आप बहुत यात्रा करते हैं, तो आप Mi Hypersonic Power Bank को पीछे नहीं देख सकते।

2. Mi Boost Pro 30000mAh 18W


Solid build

30000 mAH capacity

Fast charging support

Fast input support

9 layers of safety protection

Mi Boost Pro 30000mAh Power Banks सबसे शक्तिशाली और उच्च क्षमता वाले Power Banksों में से एक है जो आपके smartphone को 5 बार से अधिक आसानी से Recharge कर सकता है। दुर्भाग्य से, Mi बूस्ट प्रो Power Banks की उच्च क्षमता के बावजूद, आप इसका उपयोग अपने लैपटॉप को Recharge करने के लिए नहीं कर सकते हैं। यदि आपको बहुत अधिक यात्रा करने की आवश्यकता है तो Power Banks की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, लेकिन यदि आप बहुत अधिक उड़ान भरते हैं तो यह आपके लिए अनुशंसित नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक उच्च क्षमता वाला 30,000 mAh Power Banks है, और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों में इसकी अनुमति नहीं है।

 कहा जा रहा है कि, Mi बूस्ट प्रो 30,000 mAh Power Banks पावर डिलीवरी 3.0 का समर्थन करता है जो input और output दोनों के लिए USB Type-c से Type-c charging का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, Power Banks विभिन्न गैजेट्स के लिए Type-c से लाइटनिंग charging को भी support करता है। USB Type-c Port के अलावा, डुअल USB टाइप-ए Port भी हैं, जो इसे एक ही समय में 18W Fast charging पर एक साथ तीन डिवाइस charge करने में सक्षम बनाता है। बूस्ट प्रो 30,000 mAh Power Banks 24W के अधिकतम current उत्पादन के साथ Type-c से Type-c केबल के माध्यम से खुद को Recharge कर सकता है। इसका मतलब है कि Power Banks सिर्फ 7.5 घंटे में खुद को Recharge कर सकता है। छोटे गैजेट्स के लिए कम पावर charging मोड भी है जो आपको कम पावर वाले डिवाइस जैसे स्मार्टवॉच, फिटनेस बैंड और अधिक सुरक्षित रूप से charge करने की अनुमति देता है।

3. Realme Power Bank


Unique design with decent build

30W dart charging support

Slim and compact

Fast input support

15 layers of safety protection

Realme अपने Power Banks को दो अलग-अलग क्षमताओं में पेश करता है: 10,000 और 20,000 mAh, और आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उनमें से किसी एक का चयन कर सकते हैं। Realme Power Banks लिथियम-आयन पॉलीमर battery का उपयोग करता है जो जूस खत्म होने से पहले आपके Mobile smartphone और एक्सेसरीज को दो बार charge कर सकता है। Realme Power Banks दो तरह से 30W डार्ट charging को support करता है, यानी यह आपके smartphone को charge कर सकता है, और 30W Fast charge पर खुद को Recharge कर सकता है। इसकी बदौलत Power Banks सिर्फ एक घंटे 36 मिनट में 0 से 100% तक जा सकता है।

 अगर आप रियलमी यूनिवर्स का हिस्सा हैं, या आप ओप्पो या वनप्लस के डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं, तो रियलमी Power Banks आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि डार्ट charge के अलावा, Realme का यह Power Banks VOOC, Warp, PD, QC और भी बहुत कुछ support करता है। बंदरगाहों के संदर्भ में, उनमें से दो हैं: एक USB ए Port, और एक USB Type-c Port, जिसका उपयोग आप एक साथ दो उपकरणों को charge करने के लिए कर सकते हैं। charging प्रक्रिया को कुशल और सुरक्षित बनाने के लिए, Realme ने सुरक्षा की 15-परतें जोड़ी हैं। यदि आप अपने एक्सेसरीज़ को charge करना चाहते हैं तो Power Banks पावर बटन को डबल-क्लिक करके लो करंट मोड में प्रवेश कर सकता है।

4. Anker PowerCore 20100 mAH


Solid build quality

Slim and compact

PowerIQ and VoltageBoost

Fast input support

एंकर पॉवरकोर भारत में सर्वश्रेष्ठ Power Banksों की सूची में हमारी अगली पसंद है। जब इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की बात आती है तो एंकर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक है, और एंकर पॉवरकोर 20100 Power Banks भी यही साबित करता है। Power Banks की क्षमता 20,000 mAh से अधिक है जो अधिकांश smartphone को कम से कम 4 बार आसानी से charge कर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका smartphone कुशलतापूर्वक और जल्दी से charge होता है, Power Banks एंकर के स्वामित्व वाले PowerIQ, और VoltageBoost तकनीक का उपयोग करता है। इसके अतिरिक्त, सर्ज प्रोटेक्शन और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन जैसी सुरक्षा सुविधाओं का समावेश सुनिश्चित करता है कि आप और आपका डिवाइस दोनों सुरक्षित रहें।

 Power Banks में दो output Port होते हैं जिनका उपयोग आप एक साथ दो डिवाइस charge करने के लिए कर सकते हैं। प्रत्येक Port का Power output 4.8 amp है जो काफी अच्छा है। Power Banks को 2A के माध्यम से charge मिलता है, और Power Banks को पूरी तरह से charge होने में लगभग 10 घंटे लगते हैं। Power Banks का एकमात्र नकारात्मक पक्ष यह है कि यह क्वालकॉम क्विक charge को support नहीं करता है।

5. Mi Wireless Power Bank

Mi Wireless Power Bank

Slim and compact design

10W wireless charging

Fast input port

अब तक हमने जितने भी Power Banksों के बारे में चर्चा की है, उन्हें आपके smartphone को charge करने के लिए एक केबल की जरूरत होती है। लेकिन क्या होगा अगर आप वायरलेस charging के प्रशंसक हैं, और एक Power Banks चाहते हैं जो आपके smartphone को बिना केबल के charge करने में सक्षम हो? Mi का यह Power Banks आपके Qi-प्रमाणित फोन को वायरलेस तरीके से आसानी से charge करने के लिए बनाया गया है। आपको बस अपने smartphone को Power Banks के ऊपर रखना है। Power Banks 10W तक Fast वायरलेस charging को support करता है जो काफी अच्छा है, बशर्ते कि यह एक Power Banks हो।

 एक USB A Port भी है जो 18W Fast charging को support करता है। यह आपको दो उपकरणों को एक साथ charge करने की अनुमति देता है: एक वायरलेस और एक वायर्ड। Power Banks 18W Fast input charging को भी support करता है, और इसे 0 से 100% तक जाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। वायरलेस charging सतह में एक गैर-स्किड सामग्री कोटिंग होती है जो आपके डिवाइस को वायरलेस तरीके से charge होने पर फिसलने से रोकती है

6. Mi Power Bank 3i

Mi Power Bank 3i

Slim and compact design

10W wireless charging

Fast input port

Mi द्वारा 20000 mAh Power Banks एक उच्च क्षमता वाला Power Banks है जो आपके आधुनिक स्मार्ट उपकरणों को कई बार charge करने में सक्षम है। उदाहरण के लिए, यह Power Banks मानक iPhone 12 को लगभग 5 बार charge करने में सक्षम है। Power Banks दो तरह से Fast charging को support करता है, और यह smartphone को 18W Fast charging रेट पर पावर देता है। नतीजतन, Power Banks लगभग डेढ़ घंटे में अधिकांश smartphone को पूरी तरह से charge करने में सक्षम है।

 इसके अतिरिक्त, Mi 20,000 mAh Power Banks 18W पावर डिलीवरी charging तकनीक का भी समर्थन करता है जो USB Type-c Port के माध्यम से 18W Fast charging input का समर्थन करता है। आप उम्मीद कर सकते हैं कि Power Banks लगभग 8 घंटों में 0 से 100% तक जा सकता है जो कि डिवाइस की 20,000 mAh क्षमता के साथ शालीनता से प्रदान किया जाता है। output Port के संदर्भ में, उनमें से तीन हैं: 2 USB ए Port और 1 USB Type-c Port, इन सभी का एक साथ उपयोग किया जा सकता है।

7. Urbn 20000 and 10000 mAh Power Bank


Stylish design

20W fast charging

PD USB Type-C

Low price

यदि आप अपने बटुए पर बहुत अधिक कठोर हुए बिना एक उच्च क्षमता वाले Power Banks की तलाश कर रहे हैं, तो आप अर्बन के इस उत्पाद पर विचार कर सकते हैं। अर्बन के इस Power Banks की एक मुख्य विशेषता यह है कि इसकी 20,000 mAh क्षमता के बावजूद, यह अभी भी हल्का है, और इसका वजन केवल लगभग 350 ग्राम है। अर्बन का यह Power Banks input और output current आपूर्ति दोनों के लिए USB Type-c Port के माध्यम से 22.5W Fast charging का समर्थन करता है।

 एक USB A Port भी है जो 18W Fast charging को support करता है। कंपनी की जानकारी के अनुसार, Power Banks 4,000 mAh की battery वाले smartphone को 3.5 गुना से अधिक charge कर सकता है जो इतना अच्छा नहीं है, लेकिन यह बुरा भी नहीं है। यदि आप 22.5W charger का उपयोग करते हैं, तो Power Banks को केवल 2.5 घंटे का समय लगेगा जो कि वास्तव में प्रभावशाली है, कीमत सीमा को देखते हुए।

निष्कर्ष

इस लेख में, हमने आपको भारत के सर्वश्रेष्ठ Power Banks की एक सूची प्रदान की है। अब इस सूची में उल्लिखित सभी उत्पाद अपने तरीके से सर्वश्रेष्ठ हैं, और आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कौन सा Power Banks खरीदना है, इसका अंतिम निर्णय आपको करना है।

 यदि आपके कोई प्रश्न या मुद्दे हैं, तो हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं। हम निश्चित रूप से आपके प्रश्नों में आपकी सहायता करेंगे।

धन्यवाद...