Best Gaming Mouse Pad Under ₹ 500 In India 2024

Best Gaming Mouse Pad Under ₹500 In India

एक अच्छा Mouse pad आपको अपने Mouse की देखभाल करने और उस पर उचित पकड़ रखने में आपकी सोच से कहीं अधिक मदद करेगा। एक अच्छे Mouse को एक अच्छी सतह की आवश्यकता होती है जो न तो बहुत खुरदरी हो और न ही बहुत फिसलन वाली हो। यदि आपके पास Gaming Mouse है और कंप्यूटर Game खेलने में बहुत समय व्यतीत करते हैं, तो एक उचित Mouse Pad आपके Gaming कौशल को विभिन्न तरीकों से बढ़ा सकता है। यदि आप बिना किसी Mouse Pad के अपने Mouse का उपयोग कर रहे हैं, तो मैं आपको एक खरीदने और अंतर की तुलना करने की सलाह दूंगा!


आज बाजार विभिन्न प्रकार के Mouse Pad से भरा है, जिनमें से कुछ सिर्फ आपको बेवकूफ बनाने के लिए बनाए गए हैं और पूरी तरह से बेकार हैं और इसलिए लोगों के लिए अपनी जरूरत के अनुसार सबसे अच्छा Mouse Pad चुनना वास्तव में बहुत कठिन हो जाता है। बाजार में Mouse Pad लगभग 300 रुपये से शुरू होते हैं और जितना हो सके उतना ऊपर जा सकते हैं, लेकिन आप आसानी से 500 रुपये के तहत अच्छी गुणवत्ता वाले Gaming Mouse Pad प्राप्त कर सकते हैं यदि आप 500 के तहत Mouse Pad की तलाश में हैं तो यह पोस्ट सिर्फ के लिए है तुम।

The best Gaming Mouse Pad under 500 Rs that you can buy today

  • Redgear MP44
  • Cosmic Byte Dwarf
  • SpinBot Armor
  • Redragon Capricorn P012
  • RiaTech Large Size

1. Redgear MP44

Redgear के Mouse Pad वास्तव में दिखने और निर्माण गुणवत्ता दोनों के मामले में बहुत अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए हैं। Redgear MP44 कंट्रोल Mouse Pad एक Gaming Mouse Pad है जो आपको एक नया आरामदायक Gaming अनुभव प्रदान करेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि यह गति और नियंत्रण दोनों प्रकार में उपलब्ध है, आप अपनी आवश्यकता के अनुसार इनमें से कोई भी एक खरीद सकते हैं।

 यह Game नियंत्रण और संवेदनशीलता के लिए विश्वसनीय है और विशेष रूप से पेशेवर Gamers के लिए बनाया गया है। इसमें Mouse के सेंसर को अधिक प्रकाश वापस प्रतिबिंबित करने के लिए सेंसर प्रतिक्रियाशील कोटिंग शामिल है। Pad आकार 440 mm x 350 mm x 4 mm है। Pad का गहरा लाल और काला रंग इसे आकर्षक बनाता है। हां, इस Redgear Mouse Pad के साथ आपके पास तीन अलग-अलग आकार के विकल्प भी हैं - बड़ा, अतिरिक्त बड़ा और छोटा।

2. Cosmic Byte Dwarf

कॉस्मिक बाइट ड्वार्फ 500 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ Gaming Mouse Pad की सूची में हमारी दूसरी पसंद है। तीन अलग-अलग आकारों के साथ इस Mouse Pad के साथ उपलब्ध नियंत्रण और गति दोनों प्रकार की सतह।
कॉस्मिक बाइट ड्वार्फ Mouse Pad एक एंटी-माइक्रोबियल सतह के साथ आता है, जो आपके Mouse को गंदी सतह से सुरक्षित रखने में आपकी मदद करेगा। इसका नॉन-स्लिपरी बेस आपके Mouse को तेजी से परिणाम देने में मदद करेगा और इसकी उपयोगिता को बढ़ाएगा। Pad को डिजाइन और ट्रेंड को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसकी तेज सतह Gamers के लिए सुविधाजनक है क्योंकि यह बेहतर नियंत्रण प्रदान करती है। Pad रेशम सामग्री से बना है, जो टेबलटॉप खुरदरापन को शून्य तक कम कर देता है और सर्वश्रेष्ठ Gaming अनुभव प्रदान करता है। Pad के आयाम 320 mm x 270 mm x 4 mm हैं।S

3. SpinBot Armor

इस प्राइस रेंज में स्पिनबॉट आर्मर एक और स्टाइलिश और अच्छा दिखने वाला Gaming Pad है। हाँ, यह नियंत्रण और गति प्रकार की सतह दोनों में उपलब्ध है। यह उन्हें Mouse को सुचारू रूप से सरकाने के लिए एक चिकनी, उच्च गुणवत्ता वाली सतह प्रदान करता है और जरूरत पड़ने पर रुकने के लिए एक उचित पकड़ प्रदान करता है। Pad का आधार 5 mm मोटी रबरयुक्त सतह से बना है, जो इसे आसानी से जगह से स्थानांतरित नहीं होने देता है। Pad 100% waterproof है, जो मशीन को धोने में बहुत आसान बनाता है। 

4. Redragon Capricorn P012

रेड्रैगन मकर पी012 न केवल Gaming के लिए बल्कि आकस्मिक उपयोग के लिए भी एक amazing Mouse Pad है। Mouse Pad विशेष रूप से Gaming के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी विशेष सतह आपको गति और नियंत्रण का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करती है जो इसकी चटाई को किसी भी स्थिति के लिए आदर्श बनाती है जो आमतौर पर किसी भी साधारण Mouse Pad द्वारा प्रदान नहीं की जाती है। आपको waterproof सतह मिलेगी। इसका नॉन-स्लिपरी रबर बॉटम आपको बेहतर स्थिरता के लिए शानदार ग्रिप प्रदान करता है। यह मशीन से धोने योग्य भी है। Pad हल्के वजन का होता है जिसका वजन लगभग 50 ग्राम और माप 12.8x10x0.11 इंच होता है।

5. RiaTech Large Size

रियाटेक बड़ा Mouse Pad आपके कीबोर्ड को सुरक्षित रखने में मदद करेगा। सिले कढ़ाई वाले किनारों के साथ विस्तारित Mouse Pad ग्लाइडिंग Mouse के लिए अंतहीन चिकनी सतह जैसा लगता है। नॉन-स्लिप रबर बेस को डेस्क में मजबूती से लगाया जा सकता है और यह Mouse के साथ अधिक कुशल निरंतर काम करने में मदद करेगा। काले रंग का, विश्व मानचित्र मुद्रित, जलरोधक Pad धोने योग्य है और निरंतर उपयोग के लिए तरल दाग को पानी से साफ किया जा सकता है। Pad के आयाम 600 mm x 300 mm x 2 mm हैं और इसका वजन लगभग 253 ग्राम है।