Most Handsome Man In The World 2024

Most Handsome Man In The World 2024

जब बात सुन्दर और आकर्षक होने की आती है ! तो महिलाओं के बारे में बात करना सामान्य बात है। हालाँकि, हम इस तथ्य को झूठा नहीं कर सकते की हमारे आस पास ऐसे पुरुष भी हैं जो आकर्षक होने के साथ-साथ सुंदर भी हैं। Most Handsome Man In The World 2024 Kim Tae-hyung सबसे खूबसूरत है

एक और दिलचस्प बात यह है कि महिलाएं आमतौर पर आकर्षक आकर्षण वाले सुंदर पुरुषों के साथ प्यार में पड़ जाती हैं। हमने दुनिया भर में कई ऐसे पुरुषों और महिलाओं के बारे में सुना होगा जो लुभावने रूप से आकर्षक दिखते हैं। हम यहां 2024 में दुनिया भर के 10 सबसे खूबसूरत पुरुषों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Most Handsome Man In The World 2023

जब हम सबसे खूबसूरत Man के बारे में बात करते हैं, तो यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सिर्फ उनके अत्याधिक सुंदर दिखने के बारे में नहीं है बल्कि वे अपने व्यक्तित्व को समग्र रूप से कैसे ले जाते हैं।

10 Most Handsome Men In The World in 2024

कुछ अन्य चीजें हैं जो सबसे Handsome पुरुषों को चुनते समय ध्यान में रखी जाती हैं जैसे काया, प्रसिद्धि, सफल करियर, हास्य की भावना, विनम्र स्वभाव, परोपकारी कार्य आदि।

इसलिए, इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, हमने World के 10 सबसे खूबसूरत Man 2024 की एक सूची तैयार की है।

आइए हम तुरंत इस सूची जानते है !

1. Kim Tae Hyung

Most Handsome Man In The World 2023

एक प्रसिद्ध दक्षिण कोरियाई गायक, गीतकार और अभिनेता हैं। अपने मंच नाम 'वी' से अधिक लोकप्रिय, किम तेह्युंग लोकप्रिय दक्षिण कोरियाई लड़के समूह बीटीएस के गायक हैं। पिछले साल, वी को दो प्रकाशनों द्वारा "2021 में दुनिया में सबसे सुंदर आदमी" के रूप में वोट दिया गया था।

दक्षिण एशिया की समाचार एजेंसी एशियन न्यूज इंटरनेशनल ने 29 सितंबर 2021 को वी को "दुनिया में सबसे सुंदर आदमी" के रूप में नामित किया। फिर से 30 सितंबर 2021 को, 26 वर्षीय गायक ने 'द मोस्ट हैंडसम मैन इन द वर्ल्ड 2021' का खिताब हासिल किया। एक लोकप्रिय ब्रिटिश प्रकाशन नूबिया पत्रिका द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में।

ताएह्युंग का जन्म दक्षिण कोरिया के डेगू के सेओ जिले में 30 दिसंबर 1995 को हुआ था। उनका पहला ट्रैक 2013 में बीटीएस के पहले एकल एल्बम, '2 कूल 4 स्कूल' से "नो मोर ड्रीम" था। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीब 34.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

2. HRITIK ROSHAN

most handsome man in the world 2023

इसमें कोई शक नहीं है की Hritik Roshan top 10 की लिस्ट में कैसे है , Hritik Roshan 2024 दुनिया के सबसे हैंडसम top 10 list में रहने योग्य है। अक्सर उन्हें उनके लुक्स, और विशेष रूप से उनकी सबसे सुन्दर आँखो की वजह से उनको greek god के रूप में जाना जाता है।

Hritik Roshan Indian film industry के सबसे famous एक्टर्स में से एक माने जाते है, और अपनी डांसिंग स्किल्स और अपने डांस फॉर्म की वजह से भी वो बहुत famous है। कई बार फोर्ब्स ने उन्हें सबसे ज्यादा पेड होने वाले एक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया है।

Hrithik ने कई मूवीज के वर्सटाइल रोल्स की वजह से बहुत सारे अवार्ड्स जीतें है और साथ ही 6 filmfare अवार्ड्स भी अपने नाम किये हैं।

(People’s) पीपल्स, (Eastern Eye) ईस्टर्न आई, (Vogue) वोग, (Ranker) रैंकर, (Harper’s Bazaar) हार्पर बाजार, (Glamour UK) ग्लैमर यूके जैसी magazines और websites ने उन्हें कई बार world’s most hottest man के रूप में भी नामित किया है।

3. PAUL RUDD

most handsome man in the world 2023

पॉल स्टीफन रुड हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। पिछले साल पीपल मैगजीन ने पॉल रुड को 2021 का "सबसे सेक्सी आदमी जिंदा" का खिताब दिया है। अभिनेता और हास्य अभिनेता के अलावा, वह एक पटकथा लेखक और निर्माता भी हैं।

 52 वर्षीय अभिनेता अपने बेदाग अभिनय कौशल के लिए अपने प्रशंसकों के बीच जाने जाते हैं, चाहे वह बूमर हों या बच्चे। उनके बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि उनके अधिकांश साथियों के विपरीत उनके करियर में शायद ही कोई डाउन पीरियड था। उनके विनम्र स्वभाव और शालीनता के लिए उनके प्रशंसकों द्वारा भी उन्हें प्यार किया जाता है।

उसकी उम्र का अनुमान लगाने में निश्चित रूप से गलत हो सकता है, जो अपनी अधेड़ उम्र में आज भी वास्तव में आकर्षक और आकर्षक दिखता है। और, यही कारण है कि हमारे पास दुनिया के सबसे खूबसूरत अभिनेताओं की सूची में पॉल रुड हैं।

4. ROBERT PATTINSON

most handsome man in the world 2023

हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट पैटिनसन दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। रॉबर्ट डगलस थॉमस पैटिनसन का जन्म 13 मई 1986 को लंदन (यूनाइटेड किंग्डन) में हुआ था। बहुमुखी अभिनेता एडवर्ड कलन चरित्र के लिए लोकप्रिय है जिसे उन्होंने ट्वाइलाइट सागा फिल्म श्रृंखला में चित्रित किया था। उनकी ऊंचाई 1.85 मीटर है। उन्हें गिटार और पियानो बजाने का भी शौक है।

 ब्यूटी फी के गोल्डन रेशियो से पता चला कि पैटिंसन के चेहरे की संरचना 92.15 प्रतिशत सटीक थी। यह स्पष्ट रूप से साबित करता है कि रॉबर्ट पैटिनसन दुनिया के सबसे सुंदर पुरुषों में से एक क्यों हैं।

 रॉबर्ट पैटिनसन का नाम फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100 की सूची के साथ-साथ दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में भी शामिल है। पीपुल्स मैगज़ीन ने उन्हें 2008 और 2009 में सबसे सेक्सी पुरुषों में से एक के रूप में नोट किया।

 वह न केवल एक अद्भुत अभिनेता हैं, बल्कि गो अभियान जैसे विभिन्न चैरिटी कार्यों में भी भाग लेते हैं। यहां तक ​​​​कि लंदन के मैडम तुसाद के साथ-साथ न्यूयॉर्क में भी उनके मोम के पुतले हैं। रॉबर्ट पैटिनसन को उनके प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है जिसमें लंदन फिल्म क्रिटिक्स सर्कल शामिल है

5. DAVID BECKHAM

most handsome man in the world 2023

डेविड बेकहम दुनिया के शीर्ष फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं। डेविड बेकहम का जन्म 2 मई 1975 को लंदन में यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। उनकी ऊंचाई 1.8 मीटर है। उन्होंने 1999 में पॉप स्टार विक्टोरिया बेकहम से शादी की और इस जोड़े के चार बच्चे हैं। वर्तमान में, डेविड बेकहम इंटर मियामी CF के अध्यक्ष और सह-मालिक होने के साथ-साथ सैलफोर्ड सिटी के सह-मालिक भी हैं।

 वह मैनचेस्टर यूनाइटेड, एसी मिलान, प्रेस्टन नॉर्थ एंड, पेरिस सेंट-जर्मेन, रियल मैड्रिड और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीमों के लिए खेल चुके हैं। 46 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी ने 2013 में संन्यास ले लिया और उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि अपने 20 साल के करियर में 19 बड़ी ट्राफियां जीतना है।

 शीर्ष पत्रिका पीपुल्स ने उन्हें जीवित सबसे कामुक पुरुषों में से एक के रूप में नोट किया। बेकहम कई परोपकारी कार्यों में भी योगदान दे रहे हैं। जब से वह मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते थे, तब से उन्होंने यूनिसेफ का समर्थन किया है। वह एक सद्भावना राजदूत भी बने

6. TOM HOLLAND

most handsome man in the world 2023

थॉमस स्टेनली हॉलैंड का जन्म 1996 में हुआ था और वह एक अभिनेता हैं, उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में थिएटर वेस्ट एंड, लंदन में की थी। जब वह MCU फिल्मों में स्पाइडर मैन, होमकमिंग में स्पाइडर मैन और घर से दूर, गृहयुद्ध, एवेंजर्स में कैप्टन अमेरिका, इन्फिनिटी वॉर, और एवेंजर्स: एंडगेम, स्पाइडर-मैन: नो वे होम वर्क जैसी फिल्मों में दिखाई दिए, तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली।

टॉम हॉलैंड ने अपने अभिनय के माध्यम से बहुत प्रशंसा प्राप्त की है और "सर्वश्रेष्ठ पुरुष नवागंतुक", किड्स चॉइस और ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार के लिए एम्पायर पुरस्कार जैसे पुरस्कार जीते हैं।

अभिनय प्रतिभा के अलावा उनका प्यारा दिखने वाला चेहरा, आकर्षक व्यक्तित्व और आकर्षक मुस्कान इस बात का सबूत है कि दुनिया भर में लड़कियों के बीच उनकी कितनी फैन फॉलोइंग है।

 कई मशहूर मैगजीन ने उन्हें दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों 2022 की लिस्ट में भी शामिल किया है।

7. IDRIS ELBA

most handsome man in the world 2023

 इदरीस एल्बा का जन्म 6 सितंबर 1972 को लंदन में यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। उनकी ऊंचाई 1.89 मीटर है। वह एक अंग्रेजी अभिनेता, लेखक और निर्माता हैं। इतना ही नहीं बल्कि इदरीस एल्बा एक अद्भुत गायक, गीतकार, रैपर और डीजे भी हैं।

 इदरीस एल्बा ने 2018 में लोकप्रिय पीपुल्स पत्रिका सेक्सिएस्ट मैन अलाइव में भी जगह बनाई है। यहां तक ​​कि अन्य लोकप्रिय फैशन पत्रिकाओं ने इदरीस एल्बा को उनके आकर्षक चेहरे, चुंबकीय व्यक्तित्व के साथ-साथ मर्दाना शरीर के कारण दुनिया के सबसे सुंदर पुरुषों की सूची में शामिल किया है।

वह एचबीओ श्रृंखला द वायर, बीबीसी वन श्रृंखला लूथर के साथ-साथ 2013 की फिल्म, मंडेला: लॉन्ग वॉक टू फ्रीडम में अपने प्रदर्शन के लिए लोकप्रिय हैं। एल्बा को पांच एमसीयू फिल्मों में उनकी हेमडॉल भूमिका के लिए जाना जाता है, जैसे 'थोर,' 'थोर: द डार्क वर्ल्ड,' 'एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन,' 'थोर: रग्नारोक,' और 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर'।

8. OMAR BORGAN

most handsome man in the world 2023

उमर बोरकन अल गाला, जिसे उमर बोर्कन के नाम से भी जाना जाता है, एक इराकी मॉडल, अभिनेता, साथ ही एक फोटोग्राफर भी है। उनका जन्म 23 सितंबर 1989 को इराक के बगदाद में हुआ था। उनके पास बेहद आकर्षक लुक है जो लड़कियों को उनका दीवाना बना सकता है। उनके इंस्टाग्राम पेज पर 1.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

 इंटरनेशनल प्रेस के अनुसार उमर बोरकान अल गाला सबसे हैंडसम अरब है। मध्य पूर्व में महिलाएं उन्हें सबसे सुंदर पुरुष कहकर उनकी प्रशंसा करती हैं। वह वास्तव में बहुत सेक्सी दिखता है; उसके आकर्षक चेहरे और उसकी भूरी आंखों के लिए धन्यवाद जो आपको (विशेष रूप से महिलाओं को) अचंभित कर सकता है।

9. TOM CRUISE

most handsome man in the world 2023

टॉम क्रूज एक प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता और निर्माता हैं। थॉमस क्रूज़ मेपोदर IV का जन्म 3 जुलाई, 1962 को सिरैक्यूज़, न्यूयॉर्क, यू.एस. में हुआ था। मिशन: इम्पॉसिबल - फॉलआउट, आइज़ वाइड शट, ए फ्यू गुड मेन, एज ऑफ़ टुमॉरो, द लास्ट समुराई उनकी कुछ लोकप्रिय फ़िल्में हैं .

 टॉम क्रूज़ को न केवल उनके त्रुटिहीन प्रदर्शन के लिए बल्कि उनके डैशिंग लुक्स और मनभावन व्यक्तित्व के लिए भी दुनिया भर के लोगों से भारी प्रशंसा मिली। टॉम क्रूज अलग-अलग तरह के हेयर स्टाइल के लिए भी मशहूर हैं।

 वह तीन बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के विजेता रह चुके हैं। साथ ही उन्हें तीन बार अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। उन्हें दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक माना जाता है।

10. CHRIS EVANS

most handsome man in the world 2023

क्रिस्टोफर रॉबर्ट इवांस, जिन्हें क्रिस इवांस के नाम से जाना जाता है, एक प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता हैं, जिनका जन्म 13 जून 1981 को बोस्टन, मैसाचुसेट्स में संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था।

 हमें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) फिल्मों की एक श्रृंखला में सबसे अच्छे दिखने वाले अभिनेताओं में से एक को कैप्टन अमेरिका का किरदार निभाते हुए देखने को मिला। वह मार्वल श्रृंखला में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक बन गए।

39 वर्षीय अभिनेता को कई फैशन पत्रिकाओं द्वारा 2021 में दुनिया के सबसे सुंदर पुरुषों की सूची में शामिल किया गया है। और निश्चित रूप से, वह उन सभी गुणों को समेटे हुए है जो किसी भी महिला को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं जैसे नीली आँखें, बचकाना आकर्षण, मनभावन रवैया, और बहुत कुछ।